Monday 26 February 2018

Miss u $hayari

1 तुम जो चले गए,
साथ में अपनी यादों को भी ले जाते !!

2 रोज रोज ना सही,
कभी कभी तो वो शख्स मुझे याद करता होगा !!

3 आज फिर वो याद आया,
और मैं सब कुछ भूल गयी !!

4 मेरी याद क़यामत जैसी है,
देखना एक न एक दिन आएगी जरुर !!

5 ‎सावन‬ कैसी दे गया यादों की सौगात,
बादल बरसा दो घड़ी, नैना सारी रात !!

6 हम तो दर्द लेकर भी याद करते है,
और लोग दर्द देकर भी भूल जाते है !!

7 करते नहीं याद हमें जो भूलकर भी,
यादों में उनकी हमने जमाना भुला दिया !!

8 कितने दिन गुजर गये और तुमने याद तक ना किया,
मुझे नहीं पता था की इश्क़ में भी छुट्टीयां होती है !!

9 केवल एक तमन्ना रखता हूँ मैं अपने दिल में,
प्यार से मुझे याद करो चाहे मुद्दतों न बात करो !!

10 हजारों कोशिश की खुद को #busy रखने की,
पर वो शख्स ऐसा है की याद आ ही जाता है !!

11 सिर्फ यादों का एक सिलसिला रह गया है,
खुदा जाने उनसे मेरा क्या रिश्ता रह गया है !!

12 अब किससे रूठे हम और किसको मनाये,
बैठे उन यादों को मन ही मन दोहराए !!

13 क्या रोग दे गई है ये नए मौसम की बारिश,
फिर याद आ रहे है मुझे भूल जाने वाले !!

14 हर शाम को मेरी मुश्किलें बढ़ ही जाती है,
ना जाने कौन तेरी यादों को मेरे घर का पता दे देता है !!

15 अपने दिल पर आज पत्थर रखकर,
तेरी यादों को दफ़न कर रही हूँ मैं !!

16 ना जाने लोग खुद चले जाने के बाद,
अपनी यादों को क्यूँ छोड़ जाते है !!

17 सुना है उनको हमारा चहेरा भी याद नहीं है,
जिनकी यादों की गोद में सर रखकर आज भी सोते है हम !!

18 रख लो दिल में संभाल कर थोड़ी सी यादें मेरी,
रह जाओगे जब तन्हा बहुत काम आयेंगे हम !!

19 सारा दिन तो बाँध कर रखती हूँ मैं इन आँसुओ को,
बस रात को ही आजाद हो जाते है तेरी यादों के साथ !!

20 अब भी चले आते है ख्यालों में वो,
रोज लगती है हाजिरी उस गैर हाजिर की !!

21 आज एक ज़माने बाद उनको हमारी याद आयी,
दिल खुश तो हुआ लेकिन फिर भी आँखें भर आयी !!

22 भूलना तो बहोत चाहा मगर यादें तो यादें है,
कभी हम हार जाते है तो कभी ये जीत जाती है !!

23 बस यादें रह जाती है याद करने के लिए,
और वक्त सबकुछ लेकर गुजर जाता है !!

24 जब प्यारा इतना मौसम होता है,
तो अपने प्यार की याद आ ही जाती है !!

25 तेरी याद बड़ी बहानेबाज़ है,
हर बहाने से चली आती है !!

26 जितनी शिद्दत से तेरी याद आती है मुझे,
उतनी ही शिद्दत से मैं रो देती हूँ !!

27 आज फिर मुमकिन नहीं की मैं सो जाऊँ,
यादें फिर बहुत आ रही है नींदे उड़ाने वाली !!

28 यादों में थोड़े कमजोर जरुर हो गये है,
लेकिन ताल्लुक दिल से नहीं टूटेगा याद रखना !!

29 ना गम से खिलवाड़ किया ना दर्द से इनकार किया,
अपने ही जिगर को जख्मी तेरी यादों से बार बार किया !!

30 कुछ तो कर मेरा इलाज ऐ हकीम-ए-मोहब्बत,
हर रात वो याद आती है और मुझसे सोया नहीं जाता !!

31 ए खुदा उससे मिला दे या फिर दिल से भुला दे,
बहोत तकलीफ देता है उसका हर पल याद आना !!

32 हवाएँ बहुत तेज है आज की रात यहाँ,
लेकिन सुनो तुम्हारी याद से ज्यादा तेज नहीं !!

33 भटके है तेरी याद में जाने कहाँ कहाँ,
तेरी नज़र के सामने खोये कहाँ कहाँ !!

34 दस्तक दे के मेरे दिल में जो चला गया है,
वो आज भी कहीं रहेता है मेरे यादों के घर में !!

35 कैसे लडू मुकदमा खुद से उसकी यादों का,
ये दिल भी वकील उसका ये जान भी गवाह उसकी !!

36 खामोशियाँ उदासियों से नहीं,
बल्कि यादों की वजह से हुआ करती है !!

37 तेरी याद भी बिलकुल मेरे #Perfume की तरह है,
जब भी आती है जिन्दगी महक जाती है !!

38 कौन शरमा रहा है आज यूँ हमें फ़ुर्सत में याद कर के,
हिचकियाँ आना तो चाह रही है पर हिच-किचा रही है

39 ए सुन ये तेरी याद है या है राग मल्हार,
जब भी आती है बरसा जाती है मेरी आँखो को !!

40 कभी तुम्हरी याद आती है तो कभी तुम्हारे ख्व़ाब आते है,
मुझे सताने के सलीके तो तुम्हें बेहिसाब आते है !!

41 दिल आबाद कहाँ रह पायेगा उसकी याद भुला देने से,
कमरा वीरान हो जाता है सिर्फ एक तस्वीर हटा देने से !!

42 दिल आबाद कहाँ रह पायेगा उसकी याद भुला देने से,
कमरा वीरान हो जाता है सिर्फ एक तस्वीर हटा देने से !!

43 जब भी तन्हाई से घबरा कर सिमट जाते है,
हम तेरी याद के दामन से लिपट जाते है !!

44 तुम्हारी याद आ आ कर मुझे नश्तर चुभौती है,
वरना दिल के सारे जख्म इतने दिन में भर गए होते !!

45 जिसकी यादों में उमर गुजरी है,
उसको लम्हों में क्या भुलायेंगे !!

46 कभी कभी पुरानी यादें ताजा होने पर,
दम घुटने लगता है !!

47 याददाश्त का कमज़ोर होना बुरी बात नहीं है जनाब,
बड़े बेचैन रहते है वो लोग जिन्हे हर बात याद रहती है !!

48 दबे पाँव आती रही यादें सब तुम्हारी,
एक बार भी यादों के संग तू नहीं आयी !!

49 तेरी यादों के नशे का आदि हो गया है दिल,
तुझे याद ना करूँ तो धडकने से मना कर देता है दिल !!

50 तुम मुझे याद आ रहे हो जाना,
और बेहद याद आ रहे हो !!

51 जब तेरी यादों को कोई ठिकाना नहीं मिलता,
तब मेरे दिल में चली आती है मुझे गुमराह करने !!

52 ये गर्मी और ये धुप मुझे क्या मालूम,
मैं तो डूब गइ हूँ उस बेवफा की याद में !!

53 लो आँखें खुलते ही तुम्हें याद कर लिया,
अब इससे ज्यादा तो याद नहीं कर सकते !!

54 याद वो नहीं जो अकेले में आये,
याद वो है जो महेफिल में आये और अकेला कर जाए !!

55 पहले तुम और अब ये यादें तुम्हारी,
आखिर दुश्मनी क्या है मुझसे तुम्हारी !!

56 जब आँसूं दर्द बहाते है,
कुछ लोग बहोत याद आते है !!

57 जलने वाले की दूआ से ही सारी बरकत है,
वरना अपना कहने वाले तो याद भी नहीं करते !!

58 पल पल मेरी जान जाती रही,
सारी रात तेरी याद मुझे आती रही !!

59 तकलीफ़ तो होती है,
जब किसीकी याद हद से ज्यादा आती है !!

60 दुनियाँ भर की यादें हम से मिलने आती है,
शाम ढले इस सूने घर में मेला सा लगता है !!

61 मुझे इश्क के उस मुकाम पे ला के छोड़ दिया उसने,
जहाँ जिन्दगी तो मिट सकती है पर उसकी यादें नहीं !!

62 समझा दो तुम अपनी यादों को जरा,
वक्त बेवक्त तंग करती है मुझे कर्जदार की तरह !!

63 कभी टुटा नहीं मेरे दिल से तेरी यादों का रिश्ता,
गुफ्तगू किसीसे भी हो याद तुम ही रहते हो !!

64 हर रात सो जाता हूँ तुझे भूल जाने का इरादा लेकर,
मगर मेरी सुबह का आगाज़ मुमकिन ही नहीं तेरी याद के बगैर !!

65 बड़े परहेज़ वाले हो गए हो साहेब,
हमे याद करना भी अब गुनाह समझते हो !!

66 दिल तू भी तो एक मजदूर ही है,
जो यादों की गुलामी से कभी आजाद न हो पाया !!

67 सुलग रही है अगरबत्तियां सी मुझ में,
उसकी याद ने मुझे महका भी दिया और जला भी दिया !!

68 तू तो मेरी जान है ना पगली,
फिर क्यूँ तेरी यादें मेरी जान ले रही है !!

69 जी रहे है हम कई रातों की नींदे आँखों में लेकर,
क्या करुं तेरी यादें मुझे सोने की इज़ाज़त ही नहीं देती !!

70 मेरे बिस्तर की सलवटें चीख चीखकर कह रही है,
की कोई बे-इन्तहाई याद में जागा है रात भर !!

71 आज फिर से खयालात आने लगे है,
तुझे याद कर मुस्कुराने लगे है !!

72 क्यूँ करते हो मेरे दिल पर इतना सितम ?
याद करते नहीं तो याद आते ही क्यूँ हो ?

73 तू ही बता किस कोने में छुपाऊं यादें तेरी,
बरसात बहार भी है और भीतर भी है !!

74 सिने से लगा के सुनो वो धड़कन,
जो हर पल तुम्हे याद करती है !!

75 सिलसिला वो आज भी जारी है उसी तरह,
तेरी याद मेरी नींद पर भारी है उसी तरह !!

76 सुबह सुबह चले आते हो आँख खुलते ही खयालों में,
लगता है बेरोजगार हो तुम भी मेरे दिल की तरह !!

77 तुम मुझे याद नहीं आते,
तुम मुझे याद हो गए हो !!

78 हिचकियाँ तो यही बताती है,
बिछड़ के हमसे तू भी ज़िंदा है !!

79 कोई मजबूत सी जंजीर भेज दो,
उसकी यादें पागल हो गई है आज !!

80 तुझे याद करना न करना अब मेरे बस में कहाँ,
दिल को आदत है हर धड़कन पे तेरा नाम लेने की !!

81 यूँ ही गुज़र जाते है मीठे लम्हे मुसाफिरों की तरह,
और यादें वहीं खडी रह जाती है रूके रास्तों की तरह !!

82 सोचता हूँ की दूर चला जाऊ उसके शहर से,
पर क्या करू उसकी यादें पीछा नहीं छोडती !!

83 ईतना संभाल के तो लोग हीरे जवाहरात भी नहीं रखते,
जितनी की हमने तेरी यादें संभाल के रखी है !!

84 नींद को आज भी शिकवा है मेरी आँखों से,
मैंने आने न दिया उसको तेरी याद से पहले !!

85 किस जगह रख दूँ मैं तेरी याद के चिराग को,
की रोशन भी रहे और हथेली भी ना जले !!

86 आया ही था ख़याल की आँख छलक पड़ी,
आँसूं किसीकी याद के कितने करीब होते है !!

87 ख़ुश हूँ आज उनकी यादों को याद करके,
ऐ खुदा उन्हें भी ख़ुश रखना जिन्हें कभी मेरी ख़ुशी प्यारी थी !!

88 बस जीने ही तो नहीं देगी ना,
और क्या कर लेंगी तेरी यादें !!

89 दो गज से जरा ज्यादा जगह देना कब्र में मुझे,
की किसीकी याद में करवट बदले बिना मुझे नींद नहीं आती !!

90 कितने फ़िजूल है ना हम भी,
देख तुझे याद तक नहीं आते !!

91 वो हमको याद करके रो रहे थे,
बड़ी मुद्दत बात कोई खुश खबरी मिली है !!

92 तेरी कुछ यादें है जो मुजे जीने नहीं देती,
और बस तेरी यादें ही है जो मेरे जीने का सहारा है !!

93 तेरे अलावा मुझे सिर्फ नींद से ही प्यार था,
तेरी याद के साथ रहने से अब वो भी बेवफा हो गई है !!

94 तेरी यादों के सुरज से उजाला है यहाँ,
वरना मेरे दिल में अंधेरों के सिवा कुछ भी नहीं !!

95 लो जी हो गया हिचकियों का सिलसिला फिर शुरू,
लगता है आज रात भी सनम आप हमें सोने नहीं दोगे !!

96 एक लम्हा याद करने की किम्मत हो अगर एक पैसा,
तो सुनो तुम अरबों के कर्जदार हो मेरे !!

97 सिर्फ अश्क ही गवाही दे सकते है मेरी,
की दिल कितनी शिद्दत से याद करता है तुझे !!

98 जरा ढीली कर अपनी यादों की गिरफ्त,
कहीं ऐसा ना हो की घुट घुट कर मर जाऊं मैं !!

99 हर रात को तुम इतना याद आते हो की हम भूल गए है,
ये रातें ख्वाबों के लिए होती है या तुम्हारी यादों के लिए !!

1 comment:

  1. बहुत अच्छी रचना हैं आपकी, मैं इसे अपने नोटस में कॉपी कर ले रहा हूँ

    ReplyDelete